हॉकी : भारत ने मलेशिया को दी मात

 इपोह (मलेशिया), 26 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय टीम ने यहां जारी 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को मेजबान मलेशिया को 4-2 से हराया।

 टूर्नामेंट में भारत की यह दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में एशियाई चैम्पियन जापान को 2-0 से हराया था। टीम ने दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था।

इस जीत के बाद भारत तीन मैचों से सात अंक लेकर तालिका में दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गया है। कोरिया के भी तीन मैचों में सात अंक हैं। वहीं, मलेशिया और कनाडा के छह-छह अंक हैं।

भारतीय टीम की ओर से इस मैच में सुमित ने 17वें, सुमित कुमार ने 27वें, वरुण कुमार ने 37वें और मनदीप सिंह ने 58वें मिनट में गोल किया। मलेशिया के लिए रेजी रहीम ने 21वें और ताजुद्दीन तेंगकु ने 57वें मिनट में गोल किए।

दोनों टीमों के बीच पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में भारत ने सुमित के बेहतरीन मैदानी गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। हालांकि उसकी यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और मलेशिया ने रहीम द्वारा पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

इसके बाद 27वें मिनट में सुमित कुमार के मैदानी गोल की बदौलत भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त कायम कर ली और वह हाफ टाइम तक इस स्कोर को कायम रखा।

हाफ टाइम के बाद 37वें मिनट में वरुण ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक भारत की बढ़त को 3-1 तक पहुंचा दिया।

चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से आक्रामक खेलने को मिला। 57वें मिनट में तेंगकु ने मैदानी गोल कर मलेशिया के स्कोर को 2-3 कर दिया। इसके अगले ही मिनट में मनदीप ने गोल कर भारत को 4-2 की शानदार जीत दिला दी।