2657 किलो प्याज का मुनाफा महज 6 रुपए 

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – कुछ दिनों पहले 750 किलो प्याज के बदले में मिले 1064 रुपए को नाराज़ किसान ने प्रधानमंत्री राहत कोष को भेज दिया था। अब अहमदनगर जिले के एक किसान ने भी इसी तरह नाराज़गी व्यक्त की है। श्रेयस अभाले नामक किसान को 2657 किलो प्याज के 2916 रुपए मिले। खर्चा काटने के बाद जो कुल कमाई अभाले के हाथ आई, तो थी महज 6 रुपए। जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को छह रुपए का मनी ऑर्डर भेजा दिया।

अभाले ने कहा कि जिले के संगमनेर थोक बाजार में 2657 किलो प्याज एक रुपए प्रति किलो की दर से बेचने और बाजार का खर्च निकालने के बाद उसके पास महज छह रुपए बचे। बकौल अभाले, संगमनेर थोक बाजार में जब मैं 2,657 किलो प्याज लेकर गया, तो मुझे 2,916 रुपए मिले। मजदूरी और परिवहन पर आए खर्च के तौर पर 2,910 रुपए चुकाने के बाद मेरे पास सिर्फ छह रुपए बचे। इसलिए मैंने  मुख्यमंत्री को छह रुपए का मनी ऑर्डर भेज दिया, ताकि सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित किया जा सके।

किसान अपनी दुर्दशा को लेकर कई बार सरकार को चेता चुके हैं। कुछ दिन पहले नासिक में एक किसान को 750 किलो प्याज बेचने के बाद महज हजार रुपए मिले थे, जिसे उसने प्रधानमंत्री को भेज दिया था।