आखिर क्यों सोशल मीडिया पर एचडीएफसी की हुई खिंचाई   

मुंबई: देश के सबसे प्रमुख बैंकों में शुमार एचडीएफसी को अपनी एक हरकत के लिए सोशल मीडिया पर लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हुआ यूँ कि एचडीएफसी ने मुंबई की एक शाखा के बाहर महज इसलिए लोहे की कीलें लगवा दीं, ताकि वहां कोई बेघर रात में न सो सके। जब इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हई, तो बैंक को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। हालांकि, बाद में बैंक ने अपनी गलती मानी और गेट के बाहर फर्श पर लगी कीलों को तुरंत प्रभाव से हटवा दिया।

नहीं ली थी इजाजत?
जानकारी के मुताबिक, बैंक के बाहर अच्छा खासी जगह है, जिसका इस्तेमाल कुछ बेघर लोग रात में सोने के लिए करते थे। कई बार इन लोगों को बैंक की तरफ से हटने को कहा गया था, लेकिन गरीब और असहाय लोग रात में यहीं ठिकाना ढूंढ लेते थे। ऐसे में बैंक ने इन लोगों को यहां सोने से रोकने के लिए गेट के बाहर फर्श पर कीलें ठुकवा दीं। बताया जा रहा है कि ऐसा करवाने से पहले बैंक ने बीएमसी से भी कोई इजाजत नहीं ली थी।

जताया खेद 
सोशल मीडिया पर लोगों ने बैंक प्रबंधकों की अमानवीयता को लेकर जमकर कमेंट किए। उसके बाद आखिरकार बैंक को अपने किए पर माफी मांगनी पड़ी और कीलों को भी हटाना पड़ा। बैंक ने खेद जाहिर करते हुए कहा, “हमारे काम से लोगों को जो दिक्कत हुई, उसके लिए हमें खेद है। यह हमारे रेनोवेशन का एक हिस्सा था। हालांकि, आपत्ति जताने के बाद हमने कीलों को तुरंत प्रभाव से हटा दिया है।