फर्जी ईमेल आईडी के झांसे में आकर गंवा बैठे रिटायरमेंट की पूंजी

पुणे : पुणे समाचार

  • इनकम टैक्स के फर्जी ईमेल के जरिए चोरों ने अकाउंट से चुराए लाखों रूपए
  • बेटे की दसवीं की परीक्षा की वजह से रूके हुए थे पुणे मे
  • एक साल बाद मिली थी रिटायरमेंट की धनराशि

पुणे : पुणे के खड़की इलाके में इनकम टैक्स की फर्जी ईमेल आईडी के जरिए इनकम टैक्स रिटर्न देने का लालच देकर 4 लाख रूपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. यह मामला खड़की पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी अनुसार इस मामले में अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, कृष्णकुमार ने इस मामले में खड़की पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवायी है. कृष्णकुमार यह रेंजहिल्स स्थित बॉम्बे इंजीनियरिंग ग्रुप में ऑफिस सुपरिटेंडेंट के पद पर कार्य करते थे, एक साल पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं, उनके बैंक अकाउंट में रिटायरमेंट का कुछ पैसा आया हुआ था, 22  मार्च के दिन उनको [email protected] ईमेल आईडी से इनकम टैक्स रिटर्न के नाम पर 44 हजार 564 मिलने का लालच दिया गया. ईमेल के जरिए शिकायतकर्ता की सारी बैंक डिटेल्स निकाल ली गई और कुछ ही क्षण में उनके अकाउंट से साढे़ चार लाख की रकम चुरा लिया गया.

कृष्णकुमार ने पुणे समाचार की प्रतिनिधी को बताया कि मैं एक रिटायर पर्सन हूं, मेरे बेटा की दसवीं की परीक्षा चल रही है, जिसकी वजह से हम लोग पुणे में रूके हुए हैं, दसवीं की परीक्षा समाप्त होते ही हम हरियाणा वापस जानेवाले थे. मेरे अकाउंट में रिटायरमेंट की कुछ रकम जो बाकी थी, वो जमा हुई थी. मेरे अकाउंट में 8 लाख रूपए जमा थे, इस ईमेल के झांसे में आकर मैं इस फर्जी ईमेल आईडी और उनके फर्जी टोल फ्री नंबर से संपर्क में रखा, मेरे बैंक अकाउंट के डीटेल्स लेकर, कुछ ही देर में मेरे अकाउंट से 4 लाख रूपए निकाले जाने का मैसेज पढ़कर में दंग रहा गया और तुरंत बैंक को इस संबंध में संपर्क किया. मेरे बैंक अकाउंट से और पैसे न निकाले जा सकें इसलिए मेरा अकाउंट बैंक की तरफ से बंद किया गया. कृष्णकुमार ने बताया कि यह मेरे जीवन की जमापूंजी है, जिसे मैं अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए रखा हुआ था, पर इस फर्जी ईमेल के चक्कर में पड़कर मेरा रिटारमेंट का पैसा चोरी चला गया.