‘एटीएम’ से लगा बिजली का झटका

पुणे: पुणे समाचार

पुणे-सातारा रोड पर यशवंतराव चव्हाण नगर बैंक के एटीएम केंद्र से पैसे निकालने वालों में से कइयों ने शिकायत की है कि उन्हें बिजली का झटका लग रहा है। बैंक और एटीएम की देखभाल करने वाली कंपनी की लापरवाही को लेकर लोगों में साफ़ नाराज़गी है।

यशवंतराव चव्हाण नगर के शनि मंदिर के पास एक बड़ी नामी बैंक का एटीएम है। इस एटीएम से पैसे निकालने के लिए लोग बड़ी संख्या में आते हैं। सोमवार सुबह जब लोग यहाँ आए तो उन्हें बिजली का झटका महसूस हुआ। इस एटीएम केंद्र पर कोई सुरक्षाकर्मी न होने से लोगों को यह समझ भी नहीं आ रहा था कि यह केवल उनके साथ हो रहा है या सबके साथ। बाद में कुछ लोगों ने समझदारी से काम लेते हुए वहाँ कागज़ पर लिखकर चिपकाया कि यहाँ शॉक लग रहा है। बाद में एटीएम को ताला लगाया गया। फायर ब्रिग्रेड को जानकारी मिलने पर उन्होंने महावितरण को जानकारी दी। महावितरण वालों ने घटनास्थल पर पहुँचकर उक्त एटीएम केंद्र को बंद किया।

आईटी इंजीनियर सारिका खोपड़े ने बताया रविवार रात एटीएम से पैसे निकालने गई थी। राशि निकालने के बाद एक्जिट का बटन दबाया, तो उसी समय ज़ोर से शॉक लगा। मैं थोड़ी सहम गई। कुछ देर वहीं रूकी रही कि और कोई पैसे निकालने आएगा तो उसे भी शॉक लग सकता है। एक कागज़ पर लिखकर वहाँ इसकी जानकारी भी चस्पा कर दी। कुछ लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिग्रेड वालों को इसकी जानकारी दी। बैंक की जवाबदारी है कि वे एटीएम केंद्र पर सुरक्षाकर्मी रखे लेकिन वे इसका पालन नहीं करते।

अक्षय शिंदे ने बताया रविवार सुबह से ही एटीएम केंद्र में शॉक लग रहा था। दोपहर को किसी ने कंपनी को सूचित किया लेकिन तब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। रात में कुछ लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिग्रेड वालों को इसकी जानकारी दी। फायर ब्रिग्रेड के जवानों ने महावितरण को इसकी जानकारी दी। महावितरण के लोगों ने एटीएम की जाँच कर उसे बंद किया। कंपनी की इस लापरवाही से कितने ही लोगों की जान सांसत में आ गई थी।