कभी बेचते थे चाय, आज हैं 339 करोड़ के मालिक

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एक ऐसा शख्स भी किस्मत आजमारहा है, जिसने चाय बेच-बेचकर 339 करोड़ का साम्राज्य खड़ा कर लिया। इस शख्स का नाम है पी. अनिल कुमार। निर्दलीय उम्मीदवार कुमार ने महज तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की है। अपने हलफनामे में उन्होंने बताया है कि उनकी चल-अचल संपत्ति 339 करोड़ रुपए की है। इसके अलावा उनके पास 16 कारें, 17 मोटरसाइकल, ट्रैक्टर, जेसीबी, टैंकर और 48 एकड़ जमीन है।

मुंबई ने बदली जिंदगी

मूलरूप से केरल निवासी अनिल कुमार गरीबी की वजह से पढ़ाई नहीं कर सके तो मुंबई चले आये। यहाँ उन्होंने कुछ कंपनियों में चाय बेची और 14-15 वर्ष तक 3 से 4 लाख रुपये कमा लिए। इसके बाद वह केरल गए और वहां कुछ वक़्त रहने के बाद कुमार शादी करके बेंगलुरु पहुंच गए। बकौल कुमार, बेंगलुरु में मैंने चाय की कई दुकानें खोलीं और उसमें मैंने अपने लड़के रख दिए। इसके बाद मैंने जमीन का व्यापार करना शुरू किया, जिसमें मुझे बहुत मुनाफा हुआ।

12 मई को वोटिंग

पी. अनिल कुमार की ओर से दाखिल किए गए हलफनामे में उनकी पत्नी और उनके बेटे की संपत्ति का भी जिक्र है, जो कि कुल मिलाकर 339 करोड़ है। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा की 224 सीटों के लिए मतदान होगा। और वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।