केरल अगले दो दिनों में कोविड के लिए 3 लाख लोगों का टेस्ट करेगा

तिरुवनंतपुरम,20 अप्रैल (आईएएनएस)। केरल में कड़ी मेहनत के साथ अधिकारियों ने सामूहिक परीक्षण का दूसरा राउंड आयोजित करने का फैसला किया है। जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी। इसमें लगभग तीन लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

संयोग से यह सामूहिक परीक्षण का दूसरा दौर है, जैसा कि पिछले शुक्रवार और शनिवार को हुआ था जब 2.30 लाख लोगों का परीक्षण किया गया था।

बड़े पैमाने पर परीक्षण के परिणामस्वरूप पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है, वहीं सोमवार को यह आंकड़ा 1,03,004 तक पहुंच गया। वहीं कई कि सामूहिक अभियान टेस्ट की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

वहीं केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष लंबे समय से यह सुनिश्चित करने की मांग कर रहे है कि दैनिक परीक्षणों की संख्या बढ़ाई जाए।

हाथ से निकल रहे हालात को देखते हुए केरल सरकार ने आज से अगले दो हफ्तों के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है जब लोगों से कहा जाता है। कर्फ्यू अगले दो हफ्तों तक रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया जाएगा।

राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने सभी को नियमों का पालन करने और रात के कर्फ्यू की अवधि के दौरान घर के अंदर रहने की सलाह दी है।

बेहरा ने कहा, हालांकि जिन लोगों को दवाइयां खरीदने या अस्पताल जाने की जरूरत है, वे इसके लिए जा सकते हैं। वहीं रमजान के चलते भी इसके लिए छूट दी जाएगी।

कई स्थानों पर लोगों की बड़ी कतारें देखी गईं और कुछ स्थानों पर लोग कतार में लगने के लिए जूझ रहे थे।

अधिकारियों के अनुसार वैक्सीन की 5 लाख से कम खुराकें स्टाक में है, और अगर जल्द आपूर्ति नहीं होती है, तो चीजो का अंत मौत होगी।

–आइएएनएस

एमएसबी/एएनएम