छेड़छाड़ से परेशान बीसीए छात्रा ने की खुदखुशी

यूपी : यूपी के कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के दो छात्रों की छेड़छाड़ और धमकी से आहत बीसीए की छात्रा ने सोमवार दोपहर फांसी लगाकर जान दे दी। पीड़िता के डॉक्टर पिता ने आरोपियों के खिलाफ कल्याणपुर थाने में शिकायत की थी, लेकिन आरोप है कि पुलिस दबाव बनाकर समझौता कराना चाहती थी।

जांच में जुटी पुलिस

पीड़ित छात्रा की मौत के बाद उसके पिता ने दोनों छात्रों और दो अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस मामले में देर रात कल्याणपुर इंस्पेक्टर समीर सिंह को लाइन हाजिर और चौकी इंचार्ज अजय मिश्र को निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस की टीम इसकी जांच कर रही है।

अगवा करने और तेजाब से चेहरा बिगाड़ने की धमकी

रावतपुर गांव के आदर्शनगर के रहने वाले एक डॉक्टर की बेटी छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय से बीसीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। सोमवार सुबह वह पढ़ने के लिए घर की पहली मंजिल पर अपने कमरे में गई। दोपहर में मां उसे खाना खाने के लिए बुलाने गईं तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खटखटाने पर भी नहीं खुला, तो मां ने खिड़की से झांककर देखा, छात्र पंखे से दुपट्टे के सहारे लटक रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस और परिजनों ने उसे नीचे उतारा। इस घटना के बाद छात्र की मां और पिता ने छात्र के सहपाठी अनिकेत दीक्षित और अनिकेत पांडेय को बेटी की मौत का दोषी ठहराया है। पिता ने कहा कि आरोपित छात्र उनकी बेटी का पीछा कर अगवा करने और तेजाब से चेहरा बिगाड़ने की धमकी देते थे। मुकदमा भी लिखाया था, लेकिन विवि प्रशासन और पुलिस आरोपितों का पक्ष ले रही थी। रविवार को पुलिस ने बेटी के साथ उन्हें बयान के लिए बुलाया, जहां दबाव में समझौता करा लिया गया।

लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर निलबिंत

एसएसपी ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर में दोनों आरोपित छात्रों के नाम हैं। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दो अन्य लोगों के खिलाफ भी जांच की जा रही है। दो महीने पहले उन्होंने छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया था। इसमें लापरवाही बरतने पर कल्याणपुर इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया गया है।