देश के असल हीरों का आदर-सम्मान करो : अभिनेता जैकी श्रॉफ

पुणे : पुणे समाचार
हमारे समाज को सुरक्षित रखने के लिए भारतीय सेना, पुलिस विभाग, प्रशासनीय अधिकारी तथा समाज भलाई के लिए रात दिन कार्य करनेवाले ही देश के असली हिरों है. इसलिए उनका आदर-सम्मान करे. ऐसे विचार अभिनेता जैकी श्रॉफ ने राजबाग लोणीकालभोर स्थित एमआइटी आर्ट, डिजाइन एंड टेक्नॉलॉजी विश्‍वविद्यालय की ओर से आयोजित तीन दिवसीय दूसरे पर्सोना फेस्टीवल -2018 के पुरस्कार वितरण और समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में रखे.

फिल्म अभिनेता बोमन इराणी, 2005 की मिस इंडिया अमृता थापर, मॉडल इशिका गोस्वामी, फैशन डिजाइनर सुमीतदसा गुप्ता, नागेश्‍वर एंटरप्राइजेश के संस्थापक नागेंद्र मेहता, 2017 के मिस्टर इंडिया सोहेल स्ट्रक तथा ग्लोबल एज्यूकेशन मल्टी यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष प्रा. डॉ. सुभाष पवार सम्माननीय अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

इस मौके पर एमआइटी एडीटी विश्‍वविद्यालय के कार्याध्यक्ष प्रा. डॉ. मंगेश तु. कराड, विश्‍वविद्यालय के कुलपति डॉ.सुनील राय, मिटकॉम की संचालिका प्रा. सुनीता मंगेश कराड, फिल्म निर्देशक तथा निर्माता डॉ. जब्बार पटेल, एमआइटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंगके प्राचार्य डॉ. किशोर रवांडे तथा विश्‍वशांति संगीत कला एकादमी के महासचिव आदिनाथ मंगेशकर उपस्थित थे.

जैकी श्रॉफ ने कहा, भविष्य में नई पीढी को बचाने के लिए सभी को पौधारोपण करने के साथ जो वृक्ष है उसेे बचाना होगा. साथ ही शादी के पूर्व लडके-लडकियों को अपने खून की जरूर जांच करनी होगी. जिससे आनेवाली पीढी कई तरह की बीमारी से बच सकेगी. इस राष्ट्र के निर्माण के लिए कई लोगों को सहयोग है. हम तो केवल पर्दे के हिरो है असली हिरो तो अलग ही है. हम सभी को मानवता के धर्म का पालन करते हुए किसी पर अत्याचार नही होगा इसकी संभाल करनी है.

बोमण इराणी ने कहा, हर पल मुझे युवाओं से उर्जा मिलती है. इसलिए युवाओं के बीच जाना मुझे पसंद है. यह युवा ही देश का भविष्य है. प्रसिध्द अभिनेता जैकी श्रॅाफ से काफी कुछ सीखने जैसा है. व्यक्ति कितना भी बडा हो उसे मानवता के धर्म का पालन करना है. बॉलिवूड में सभी तरह के लोग मिल रहे है. लेकिन एक अच्छी फिल्म स्टोरी लिखनेवाले लेखकों की कमी महसूस हो रही है. इसलिए इस इन्स्टीट्यूट से देश को अच्छे लेखक देने का कार्य होने की आशा भी उन्होंने जताई.

प्रा. डॉ. सुभाष पवार ने कहा, सभी में अलग तरह की शक्ति होती है. उसे केवल पहचानने की जरूरत है. तीन दिनों तक चले इस प्रतियोगिता के विजेताओं को अपना भविष्य निर्माण करने के लिए यह पुरस्कार उन्हें हर पल प्रेरणा देता रहेगा.
प्रा.डॉ. मंगेश तु. कराड ने कहा, तीन दिनों तक चले विभिन्न कार्यक्रम इस विश्‍वविद्यालय के परिसर में हुए. विभिन्न विशेषज्ञों ने विद्यार्थ्यांयों को विशेष मार्गदर्शन किया. पर्सोना फेस्टीवल के आखरी सत्र में अभिनेता जैकी श्रॉफ और अभिनेता बोमण इराणी ने मानवता का संदेश दिया. सर्वसामन्यों का सम्मान करनेवलो ऐेसे कलाकार यहां आने से छात्रों को अलग शक्ति मिली है.

‘पर्सोना फेस्टीवल-2018’ में संपन्न हुए विभिन्न स्पर्धा के परिणाम घोषित हुए. जिसमें सेल्फी कांटेस्ट में ऐश्‍वर्या पेडगांवकर, कुणाल केंडूकर, योगिता निखाडे, इंटर पैराडाईज स्पर्धा में विशाल प्रभात, प्रीतम अधिकारी ,अजित यादव , स्ट्रीट आर्ट, स्ट्रीट प्ले स्पर्धा में एमआइटी सीएफटी प्रथम, ऑनलाईन फोटोग्राफी स्पर्धा में सोनाली सुवर्णा, रंगोली स्पर्धा में प्रसन्न अपराजित प्रथम व ऐश्‍वर्या जानराव द्वितिय, पोर्ट्रेट रंगोली स्पर्धा में अनिल शिंदे प्रथम, महेंद्र मतकरी द्वितीय , संस्कार भारती रंगोली में प्रेरणा राणे द्वितिय, जलरंग स्पर्धा में उत्तम जानवडे प्रथम तर तृप्ती मुळे द्वितिय, पेंटर विंडोज स्पर्धा में दिपाली देशमुख व दिपाली धाडगे को नगद पुरस्कार तथा सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया.
कार्यक्रम की प्रस्तावना डॉ. सुनील राय ने रखी. पायल शाह, अलीफिया कपाडिया व स्वप्निल शिरसाट ने सूत्रसंचालन किया. प्रा. सुुनीता मंगेश कराड ने आभार माना.