मंसूर अब्बास ने खाई अरब नागरिकों के हित में काम करने की कसम

तेल अवीव, 14 जून (आईएएनएस)। इजराइल में राम पार्टी के नेता मंसूर अब्बास ने नई गठबंधन सरकार के तहत देश में बसे अरब नागरिकों के हितों को आगे बढ़ाने की कसम खाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले इजराइली शासन की विधायिक शाखा केनेसेट को संबोधित करते हुए राम पार्टी के नेता अब्बास ने कहा कि उनका गुट इजरायल के फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए नागरिक अधिकार और अभूतपूर्व उपलब्धियों को हासिल करने के लिए काम करेगा।

उन्होंने कहा, पार्टी द्वारा उन जमीनों को वापस लाने की दिशा में संघर्ष किया जाएगा, जो इजराइल द्वारा उनके मूल मालिकों, नेगेव रेगिस्तान के बेडौइन जनजाति से जब्त कर ली गई है। ये न तो इजराइल राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त है और न ही किसी आधिकारिक मानचित्र में इनका जिक्र है। इजराइल उन्हें बिजली और पानी जैसी कोई बुनियादी सुविधा प्रदान नहीं करता है।

अब्बास ने कहा, मुझे उम्मीद है कि नागरिक भागीदारी राष्ट्रीय और धार्मिक स्तरों में आए इस अंतर को पाट देगी ताकि हम लाभान्वित हो सकें और दुश्मन के रूप में न उभरें।

राम ने केनेसेट के 120 सीटों में से चार सीटों पर जीत हासिल की है और इसी के साथ इजराइल में एक शासी गठबंधन में बैठने वाली यह पहली अरब पार्टी बन गई है।

बता दें कि इजराइल की कुल आबादी का 20 प्रतिशत हिस्सा इजरायली अरबों का है।

–आईएएनएस

एएसएन/आरजेएस