राष्ट्रवादी की टिप्पणी से बेजार हुई भाजपा

शास्तिकर की जटिल शर्तें होंगी शिथिल; मुख्यमंत्री का आश्वासन

मुंबई: पुणे समाचार ऑनलाइन
शास्तिकर समेत पिम्परी चिंचवड़ के लंबित मसलों पर राष्ट्रवादी कांग्रेस की युवा और विद्यार्थी इकाइयों द्वारा किये आंदोलन और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर की गई तीखी टिप्पणी से सत्ताधारी भाजपा बेजार हो गई है। ऐन लोकसभा व विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राष्ट्रवादी द्वारा उठाए गए इन मसलों को गंभीरता से लेते हुए भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप और महेश लांडगे ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इसमें शास्तिकर की जटिल शर्तों को शिथिल करने को लेकर उन्होंने अनुकूलता दर्शाई है। शास्तिकर में रियायत देने को लेकर जल्द ही नया अध्यादेश जारी करने का भरोसा भी उन्होंने विधायकों को दिलाया है।

अवैध निर्माण से वसूले जाने वाले शास्तिकर के रूप में तीन गुना सम्पत्ति कर का आंकड़ा काफी बड़ा है। मनपा द्वारा जारी की जा रही नोटिस ने शहरवासियों की नींद उड़ा दी है। भाजपा ने जिन मुद्दों पर चुनाव जीता है उनमें शास्तिकर माफी का मुद्दा भी शामिल है। इसकी ओर ध्यानाकर्षित करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस द्वारा बीते दिन मनपा मुख्यालय के सामने आंदोलन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सीधे मुख्यमंत्री को निशाना बनाने वाले नारे लगाये, जिसमें उन्हें नागपुर का तोता कहा गया। मुख्यमंत्री पर की गई टिप्पणी से सत्ताधारी भाजपा बेजार हो गई है, पार्टी ने इसे काफी गंभीरता से लिया है।

इस पृष्ठभूमि पर भाजपा के शहराध्यक्ष व विधायक लक्ष्मण जगताप और महेश लांडगे ने आज शाम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। इसमें उन्होंने शास्तिकर की जटिलताओं की ओर ध्यानाकर्षित कर लोगों को राहत देने की गुहार लगाई है। इस पर मुख्यमंत्री ने जटिलता दूर कर लोगों को राहत देने को लेकर अनुकूलता दर्शायी और जल्द ही नए से अध्यादेश जारी करने का भरोसा दिलाया। इस बारे में जानकारी देते हुए पार्टी प्रवक्ता अमोल थोरात ने विश्वास जताया कि नए अध्यादेश में शास्तिकर की जटिलताओं को कम करने पर शहरवासियों को काफी राहत मिलेगी और मनपा की कर वसूली भी प्रभावी हो सकेगी।