सस्ते फ्लैट के नाम पर पुलिस वालों को लगाया चूना

मुंबई:पुणे समाचार

मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो पुलिस वालों को ही चूना लगाता था। दरअसल मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ा 52 वर्षीय अविनाश रासकर बिल्डर बनकर 100 से अधिक पुलिस वालों को चूना लगा चुका है।

मुंबई पुलिस ने बुधवार की रात मुंबई के अग्रीपाड़ा इलाके से अविनाश को गिरफ्तार किया। चौंकाने वाली बात यह है कि अविनाश 2015 में बेल पर जेल से रिहा हुआ था और उसके बाद से ही फरार चल रहा था।

इस बीच लगातार अविनाश के खिलाफ शिकायतें आती रहीं। इसी दौरान पुलिस को कहीं से खबर मिली कि वह किराए के एक फ्लैट में रह रहा है। पुलिस ने करीब 20 दिन उस बिल्डिंग की घेरेबंदी की और जब कन्फर्म हो गया कि अविनाश उसी बिल्डिंग में छिपा हुआ है तो बुधवार की रात दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि अविनाश के खिलाफ शिवाजी पार्क, आरएके मार्ग, सेवरी और कमोठे पुलिस स्टेशन में कई मामले दर्ज हैं। अब पुलिस अविनाश को सेवरी कोर्ट में पेश करेगी, जहां से उसके खिलाफ पहले ही नोटिस जारी हो चुका है।

पुलिस के मुताबिक, अविनाश पेशे से एक बिल्डर है और बेहद कम कीमत में फ्लैट दिलाने का झांसा देकर 100 से अधिक पुलिस वालों को लूट चुका है. पुलिस ने बताया कि फ्लैट दिलाने के नाम पर अविनाश टोकन मनी ले लेता था और गायब हो जाता था।

अविनाश पुलिस वालों को नवी मुंबई के खंडेश्वर मानसरोवर इलाकों में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग दिखाने ले जाता और उसे अपनी बिल्डिंग बताता। इतना ही नहीं वह बिल्डिंग और जमीन के नकली कागजात भी दिखाता था।

इससे पुलिस वाले भी उसके झांसे में आ जाते। पुलिस ने बताया की अविनाश टोकन मनी के तौर पर लोगों से 1से 5 लाख रुपए तक की रकम ऐंठता था।